Header Ads

Header ADS

Keywords search: 10+ Tips to Select Keywords blogger traffic increase

Blog Keywords: 10+ Tips to Select Better Keywords google Suggestion

1. स्रोत से सुझाव प्राप्त करें
स्पष्ट रूप से Google के पास किसी अन्य की तुलना में खोज गतिविधि पर अधिक डेटा है। क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि जब आप Google खोज फ़ील्ड में कोई वाक्यांश टाइप करते हैं तो यह अनुमान लगाने लगता है कि आप क्या खोज रहे हैं? सिस्टम पिछली खोजों की लोकप्रियता के आधार पर आपकी ज़रूरतों का अनुमान लगा रहा है और सुझाव देकर आपका समय बचाने की कोशिश कर रहा है। उपयुक्त रूप से, इसे "Google सुझाव" कहा जाता है।


हो सकता है कि आपको वही कीवर्ड वाक्यांश मिल जाए जो आपको पसंद हो और आप उस पर काम करना शुरू कर दें। या इसे जांचें …
KeywordTool.io
स्टेरॉयड पर Google सुझाव है। टूल Google सुझाव से प्रत्येक वाक्यांश को स्वचालित रूप से स्क्रैप करके किसी भी विषय से संबंधित हजारों लंबी पूंछ वाले कीवर्ड खोजने में आपकी सहायता करता है।

google Suggestion

2. Google AdWords कीवर्ड प्लानर का प्रयोग करें
Google ऐडवर्ड्स खोजशब्द नियोजक उपकरण कंपनियों के लोकप्रिय भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन कार्यक्रम का उपयोग करके उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया था। हालाँकि, आप एक खाता बना सकते हैं चाहे आप खोज विज्ञापनों के लिए भुगतान करने की योजना बना रहे हों या नहीं।

टूल के माध्यम से पेश किया गया डेटा विशाल है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपके द्वारा दर्ज किए गए कीवर्ड के लिए (1) अनुमानित खोज मात्रा और (2) संबंधित कीवर्ड वितरित करके आपके ब्लॉग नियोजन की जरूरतों को पूरा करेगा। एक या कई विचार दर्ज करें, और टूल Google के विशाल डेटाबेस से निकाले गए 800 सुझावों को वापस कर देगा।
3. संबंधित खोजों में खोजें

आपके टाइप करते ही Google द्वारा प्रदान किए जाने वाले सुझावों को हमने कवर कर लिया है। उनके सुझाव यहीं नहीं रुकते। आपके SERP के नीचे, आपको "से संबंधित खोजें" (जो कुछ भी आपने दर्ज किया है) मिलेगा।

Keywords search: 10+ Tips to Select Better Keywords 

आप इन संबंधित वाक्यांशों का विभिन्न तरीकों से उपयोग कर सकते हैं:अपने फोकस कीवर्ड के रूप में एक का चयन करें।
सिमेंटिक खोज उद्देश्यों के लिए अपनी पोस्ट में एक या अधिक वाक्यांशों का उपयोग करें (इस पर अधिक आने के लिए)।
संबंधित खोज करें और अपना खोजशब्द अनुसंधान फिर से शुरू करें।

बोनस युक्ति ... यहां एक बढ़िया युक्ति है जिससे मैं समय-समय पर खेलता रहता हूं: संबंधित खोजों को Google AdWords कीवर्ड प्लानर (या जो भी कीवर्ड टूल आपको पसंद हो) में कॉपी और पेस्ट करें। आपको नए तरह के आइडिया मिलेंगे। इस पोस्ट का शीर्षक लिखते समय मैंने इस ट्रिक का इस्तेमाल किया।
4. खरीदारी के लिए जाएं

उपयोगकर्ता अपनी खोज को प्रश्न के रूप में रखते हैं या प्रश्न चिह्न का उपयोग करते हैं, सबसे सफल व्यवसाय ब्लॉगर प्रत्येक खोज को एक प्रश्न के रूप में सोचते हैं। वे जिन लेखों की रचना करते हैं वे उत्तर प्रस्तुत करते हैं। यह पोस्ट एक बिल्कुल अच्छा उदाहरण है। मैंने इसे लिखा है क्योंकि मुझे पता है कि आप इसका उत्तर जानना चाहेंगे:

आप अपने लेख या ब्लॉग पोस्ट के लिए बेहतर कीवर्ड कैसे चुनें?

यदि आप अपने विषय से संबंधित लोगों द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों को खोजने के लिए कुछ शॉर्टकट चाहते हैं, तो इन दो खोजशब्द अनुसंधान उपकरणों को देखें:AnswerThePublic.com— एक वाक्यांश दर्ज करें और टूल उन संभावित प्रश्नों का विज़ुअलाइज़ेशन लौटाता है जिनका आप उत्तर देना चाहते हैं। परिणामों को विभिन्न तरीकों से क्रमबद्ध, सहेजा और साझा किया जा सकता है।


ब्लूमबेरी डॉट कॉम - बीटा में एक और मुफ्त सेवा, मंचों, ई-कॉमर्स साइटों, क्वोरा, रेडिट और कई अन्य साइटों पर वेब पर पूछे जाने वाले प्रश्नों को इकट्ठा करती है। प्रश्नों को बुद्धिमानी से विषय के अनुसार समूहीकृत किया जाता है ताकि आपको पता चल सके कि कौन से कीवर्ड और विषयों का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
5. मेरा दुनिया का सबसे बड़ा विकी
"यदि आप उन खोजशब्दों को खोजना चाहते हैं जो आपके बीज खोजशब्द से निकटता से संबंधित हैं-लेकिन सीधे-सीधे विविधताएं नहीं हैं-आपको मानव मन की आवश्यकता है। या बेहतर अभी तक, हजारों मानव मस्तिष्क जो विकिपीडिया में योगदान करते हैं।" - ब्रायन डीन, बैकलिंको


विकिपीडिया उस प्रमुख बल से अधिक हो सकता है जिसे आप खोज करने के लगभग आधे समय में पाते हैं; यह एसईओ संसाधनों और विचारों का एक शक्तिशाली पुस्तकालय हो सकता है। जैसा कि ब्रायन बताते हैं, यह मानव ज्ञान पर आधारित है और इसलिए भाषा का उपयोग उसी तरह करता है जैसे मनुष्य करते हैं।


निचला रेखा: यह आपको बेहतरीन विचार देगा।
6. किताबें और पाठ्यक्रम हैक करें

श्ह्ह्ह्ह्ह्ह्ह। आइए एक विचार की इस डरपोक छोटी सोने की खान को अपने तक ही रखें ...

अपने विषय से संबंधित खोजशब्द विचारों तक त्वरित पहुँच चाहते हैं? उन्हें लेखकों और प्रशिक्षकों से उधार लें। उडेमी (या कोई ऑनलाइन पाठ्यक्रम संसाधन) की तरह इस रणनीति के लिए अमेज़ॅन (या कोई भी ई-टेलर) प्रमुख पसंद है।


अमेज़ॅन पर "लुक इनसाइड" सुविधा लगभग हमेशा विचारों से भरी सामग्री की एक तालिका प्रकट करती है और वही उदमी, स्किलशेयर, लिंडा और अन्य ऑनलाइन शिक्षण वेबसाइटों पर पाठ्यक्रम की रूपरेखा के लिए जाती है।
7. समीक्षा हैक करें

वेबसाइट हैकिंग और मानव मन के खनन के हमारे विषय पर जारी रखते हुए, मैं आपको अतिरिक्त विचारों के लिए पुस्तकों, पाठ्यक्रमों और उत्पादों की समीक्षाओं की जांच करने की सलाह देता हूं। ऊपर दी गई समीक्षा, रिकॉर्ड बनाने की कला पर एक किताब के बारे में, संभावित खोजशब्द विचारों से भरी हुई है, जिनमें कुछ ऐसे भी हैं जो आपको कहीं और मिलने की संभावना नहीं है।


8. कुछ भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन करें (भले ही आप न चाहें)

जाहिर है, पे-पर-क्लिक विज्ञापन (पीपीसी) मुफ्त नहीं है। हालाँकि, आपका अपने निवेश स्तर पर पूरा नियंत्रण है और इसलिए "पैसा बनाने के लिए पैसा खर्च करें" का विचार लागू होता है।

पीपीसी में एक छोटा सा निवेश आपको जैविक खोज के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है जो स्वयं के लिए कई गुना अधिक भुगतान करती है। आपके पीपीसी अभियान उन खोजशब्दों को प्रकट करेंगे जो न केवल उच्चतम स्तर के यातायात प्रदान करते हैं, बल्कि उच्चतम गुणवत्ता भी प्रदान करते हैं। आपके पास यह समझने के लिए संसाधित करने के लिए वास्तविक डेटा होगा कि कौन से शब्द लीड और बिक्री उत्पन्न करते हैं और कौन सी कॉपी लोगों को क्लिक करने और खरीदने के लिए मजबूर करती है।
“मुझे जैविक विपणन अभियानों के बगल में पीपीसी अभियान चलाना पसंद है। पीपीसी खोजशब्दों और उनकी क्षमता का आकलन करने के लिए सबसे सटीक उपकरण प्रदान करता है।" - स्टोनी डेजिटर, द बेस्ट डैम वेब मार्केटिंग चेकलिस्ट, पीरियड के लेखक

अपने खोजशब्द विकल्पों को आकार दें

आपने एक खोजशब्द रणनीति बनाई है। ऊपर दी गई युक्तियों और उपकरणों की सहायता से, आपने अपनी एसईओ रणनीति के लिए बड़े पैमाने पर, और उम्मीद है, विशिष्ट ब्लॉग पोस्टों के लिए कई विचार भी इकट्ठे किए हैं।

अब, अपनी सूची को कम करने के लिए, दावेदारों की खोज मात्रा को समझना मददगार होगा। एक रणनीति उच्च मात्रा वाले वाक्यांश के बाद जाने की हो सकती है जिसे प्रति माह हजारों बार खोजा जाता है। एक अन्य रणनीति- विशेष रूप से अत्यधिक प्रतिस्पर्धी निचे और कम अधिकार वाली वेबसाइटों के लिए उपयोगी है- कम मात्रा वाले कीवर्ड को लक्षित करना है।

एक बात निश्चित है: आप बिना मात्रा वाले कीवर्ड को लक्षित नहीं करना चाहते हैं।

क्या यह अच्छा नहीं होगा यदि आप किसी ऐसे संसाधन पर टैप कर सकें जो आपको यह बताने में सक्षम हो कि आपके कीवर्ड को वास्तव में कितनी खोज गतिविधि मिलती है? क्षमा करें चार्ली। जैसा कि हमारे ब्लॉग पर खोजशब्द अनुसंधान उपकरणों के बारे में एक अतिथि पोस्ट में स्टोनी डीगेयर बताते हैं , उपकरण त्रुटिपूर्ण हैं - विशेष रूप से कम मात्रा वाले खोजशब्दों के लिए।
आपको व्यापक अनुमानों के लिए समझौता करना होगा।
9. Google AdWords कीवर्ड प्लानर से 10 प्राप्त करें
2016 में, Google ने सटीक खोज मात्रा देने का प्रयास बंद कर दिया और सात वॉल्यूम आकारों में बदल दिया: 0–10, 10–100, 100–1,000, 1000–10,000, 10,000–100k, 100k–1MM और 1MM+। जाहिर है, 100 से 1,000 जैसी रेंज सर्च वॉल्यूम को पूरी तरह से कील नहीं करती है। इसका सरल अनुवाद है: इस कीवर्ड को प्रति माह 100 से अधिक बार खोजा जाता है।

कुछ हद तक, श्रेणी का निचला सिरा वह संख्या है जिसे आप वास्तव में जानना चाहते हैं। समझें, यदि कोई वाक्यांश कोई वॉल्यूम नहीं दिखाता है (जैसा कि डैश द्वारा इंगित किया गया है), तो इसका मतलब यह नहीं है कि कोई वॉल्यूम नहीं है; इसका अर्थ है कि मात्रा पिछले 12 महीनों में औसतन 10 मासिक खोजों से कम है।

यह भी ध्यान रखें, खोज केवल सटीक मिलान खोज पर आधारित है, जिसका अर्थ है कि क्वेरी की व्याख्या ठीक उसी तरह की गई थी जैसे दर्ज की गई थी। वाक्यांश के भिन्नरूप को अधिक या कम मात्रा मिल सकती है।

जब कोई पृष्ठ रैंक करता है, तो इसकी संभावना सैकड़ों या अधिक विविधताओं के लिए होती है। सबूत चाहिए? ये कोशिश करें:

प्राप्ति > Search Console > लैंडिंग पृष्ठ रिपोर्ट पर जाएं. इसके बाद जिस भी पेज की रैंक अच्छी हो उसके यूआरएल पर क्लिक करें। यह संभवतः बहुत सारे वाक्यांशों के लिए रैंक करता है।


मेरा सुझाव है कि आप वॉल्यूम का आकलन करने के बजाय कीवर्ड आइडिया पर शोध करने के लिए टूल का अधिक उपयोग करें। उस ने कहा, 10 न्यूनतम संख्या प्रकट होने के साथ, आपको समझना चाहिए कि यदि कोई संख्या रिपोर्ट नहीं की गई iiहै तो आप वास्तव में कम मात्रा वाले वाक्यांश को लक्षित कर रहे हैं।
“जब मैं ब्लॉग पोस्ट के लिए खोजशब्द अनुसंधान करता हूँ, तो मैं किसी सबूत की तलाश में रहता हूँ कि वाक्यांश के लिए कम से कम कुछ माँग तो है। मैं विशिष्ट संख्याओं के बारे में चिंतित नहीं हूं। यदि मुझे किसी सटीक मिलान वाक्यांश के लिए प्रति माह औसतन 10 खोजें दिखाई देती हैं, तो मुझे लगता है कि सैकड़ों लोग सामान्य विषय की खोज कर रहे हैं।” - एंडी क्रेस्टोडिना, रणनीतिक निदेशक, ऑर्बिट मीडिया
10. Moz Pro Keyword Explorer के साथ गंभीर हो जाएं
100s या 1000s का अनुमान लगाने से यह आपके लिए नहीं होता है? धन आपको अधिक सटीक खोज मात्रा डेटा खरीदेगा।



कीवर्ड एक्सप्लोरर एक वाक्यांश की कठिनाई पर भी एक नजर है। यहाँ सामान्य नियम है ...


यदि आपका डोमेन प्राधिकरण खोजशब्द कठिनाई से अधिक है, तो आपके पास वाक्यांश के लिए रैंकिंग का मौका है।
11. प्रवृत्तियों को उजागर करें

Google रुझान समय के साथ खोजों की सापेक्ष मात्रा का प्रतिनिधित्व करने के लिए ऐतिहासिक खोज डेटा को टैप करता है। खोज शब्द दर्ज करने के बाद, आप क्षेत्र, समय सीमा, श्रेणियों और अधिक सहित कई फ़िल्टरिंग विकल्पों में से चयन कर सकते हैं।


Google रुझान का उपयोग करने के कई तरीके हैं। यह क्षेत्रीय या स्थानीय खोज अंतर्दृष्टि पर शोध करने के लिए विशेष रूप से शक्तिशाली हो सकता है। उपरोक्त उदाहरण में, मैंने Instagram, Snapchat और Pinterest के लिए खोज गतिविधि के वैश्विक इतिहास को देखने के लिए इसकी "तुलना" सुविधा का उपयोग किया।
प्रतियोगिता को आंकें

खोजशब्द चयन का एक प्रमुख कारक आपकी खोजशब्द प्रतियोगिता का विश्लेषण कर रहा है , यह माप है कि किसी विशेष खोजशब्द के लिए रैंक करना कितना कठिन होगा। तो अगले प्रश्न का उत्तर देने की मुझे उम्मीद है: आप खोजशब्द प्रतिस्पर्धात्मकता को कैसे आंकते हैं?
12. MozBar के साथ प्राधिकरण की जाँच करें

MozBar एक जरूरी है। इसे यहाँ प्राप्त करें । क्रोम वेब ब्राउजर के लिए एक मुफ्त एक्सटेंशन, MozBar आपको किसी भी पेज या SERP को देखते हुए तत्काल मेट्रिक्स देता है और ऊपर बताए गए Moz कीवर्ड एक्सप्लोरर के डेटा तक पहुंचने का एक फ्री तरीका है।
जब आप इसे अपने ग्राहकों के साथ साझा करते हैं तो यह टूल सबसे अधिक उत्साहजनक प्रतिक्रिया प्राप्त करता है: इसका उपयोग करना आसान है, समझना आसान है, और आपके द्वारा देखी जाने वाली प्रत्येक वेबसाइट पर जानकारी की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है। निश्चित रूप से किसी भी SEO के लिए होना चाहिए।” - क्रिस्टीना क्लेडज़िक, रोवर डॉट कॉम में एसईओ मैनेजर


जब मैंने "लीड मैग्नेट प्रमोशन" की खोज की और पहले चार SERP परिणामों के ऊपर शॉट को स्नैप किया, तो मैंने MozBar को चालू कर दिया था। प्रत्येक लिस्टिंग के नीचे बार पर ध्यान दें, जो पेज अथॉरिटी (PA), लिंक्स और डोमेन अथॉरिटी (DA) की रिपोर्ट करता है।


ये नंबर—खासतौर पर डोमेन अथॉरिटी — आपके प्रतिस्पर्धियों के बारे में मुख्य जानकारी प्रदान करते हैं और आपके द्वारा चुने गए कीवर्ड की जानकारी देने में मदद करते हैं।

उपरोक्त पहले परिणाम के लिए डीए संख्या (मेरे ब्लॉग पर एक पोस्ट) 49 है। आप पोस्ट के डीए नंबर देख सकते हैं जो निम्नलिखित हैं: 57, 35 और 26। इसके अलावा पृष्ठ नीचे 80, 42, 14 और 100 के डीए हैं। .

यदि वे सभी 80 और ऊपर, या यहां तक ​​कि 50 और ऊपर थे, तो मेरी वेबसाइट के लिए डीए 49 है, तो मैं कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण वाक्यांश को लक्षित नहीं करता। एक कीवर्ड चुनने के बाद, आप SERPs खोजना चाहते हैं, जहां परिणामों में आपके से कम (या की सीमा में) डोमेन प्राधिकरणों के साथ लिस्टिंग शामिल हैं।

हमारे निवासी एसईओ विशेषज्ञ, एंडी, यह समझाने के लिए एक रूपक पेश करते हैं कि आप एक ऐसी दौड़ में प्रवेश करना चाहते हैं जिसे आप जीत सकते हैं। तो अगर आपने कार रेस में प्रवेश किया है, लेकिन बाइक की सवारी करेंगे, तो इसे भूल जाइए। एक बाइक रेस खोजें, और आपके पास एक मौका है। एक फुट रेस का पता लगाएं और कीवर्ड के लिए रैंकिंग की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।
13. कठिनाई कारक की जाँच करें

SEMrush कीवर्ड कठिनाई टूल का उपयोग यह आकलन करने के लिए करें कि कौन से कीवर्ड लक्षित करने योग्य हैं या रैंक के लिए बहुत कठिन हैं। टूल आपको यह दिखाने के लिए 1-100 प्रतिशत का कीवर्ड कठिनाई सूचकांक प्रदान करता है कि निर्दिष्ट खोज शब्दों और वाक्यांशों के साथ अपने प्रतिस्पर्धियों को हरा पाना कितना मुश्किल होगा।

प्रतिशत जितना अधिक होगा, प्रत्येक लक्षित खोजशब्द के लिए आपको अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देने के लिए उतने ही अधिक प्रयास करने होंगे।

14. प्रतिस्पर्धी अंतराल खोजें

ब्लॉग कीवर्ड और विषयों पर शोध करते समय गंभीर एसईओ पेशेवर प्रतिस्पर्धियों पर नज़र रखते हैं। Alexa का एक बेहतरीन टूल, ऑडियंस ओवरलैप टूल को आपके लक्षित दर्शकों द्वारा विज़िट की जाने वाली अन्य वेबसाइटों को खोजने में आपकी मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
"आप अपने खोजशब्द अनुसंधान को गति दे सकते हैं और वास्तव में उद्योग की स्थिति को समझ सकते हैं जब आप देख सकते हैं कि आपके शीर्ष प्रतिस्पर्धी किन खोजशब्दों के लिए रैंकिंग कर रहे हैं, वे किन खोजशब्दों के लिए भुगतान कर रहे हैं और कौन से खोजशब्द आपकी एसईओ रणनीति में अंतराल हैं।" - टॉम ट्रीनर, सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर, Alexa.com
इस उपकरण में, अपने प्रतिस्पर्धियों में प्रवेश करने के बजाय, आप अपनी स्वयं की साइट में प्रवेश करते हैं और यह उन साइटों की एक सूची का सुझाव देता है, जिनके साथ आप ओवरलैपिंग कुंजी वाक्यांशों के माध्यम से प्रतिस्पर्धा करते हैं। उन साइटों को चुनें जिनमें आपकी सबसे अधिक रुचि है और प्रतिस्पर्धी कीवर्ड मैट्रिक्स चुनें।


आप वाक्यांशों का एक मैट्रिक्स देखेंगे जिसके लिए प्रत्येक वेबसाइट रैंक करती है। रंग जितना गहरा होगा, वह साइट वाक्यांश के लिए उतनी ही अधिक जीत रही है। आप चुन सकते हैं कि ऑर्गेनिक कीवर्ड, सशुल्क कीवर्ड, या दोनों दिखाना है या नहीं।


एलेक्सा एकमात्र उपकरण है जो इस प्रभावशाली रिपोर्ट की पेशकश करता है, जो आपको प्रतियोगी विश्लेषण और प्रतियोगी खोजशब्द अनुसंधान के लिए एक मजबूत कूद-बंद बिंदु देता है।

क्या वे आपके द्वारा छूटे वाक्यांशों के लिए रैंकिंग कर रहे हैं? वे अपना पीपीसी बजट कहां खर्च कर रहे हैं? विषय पर सामग्री का एक अद्भुत टुकड़ा लिखें और उन्हें आगे बढ़ाएं।
सटीक मिलान से परे सोचें

एक समय था जब हम सर्च करने वाले लोगों ने "सटीक मिलान" पर काफी ध्यान दिया था, यानी ... इन सटीक शब्दों बनाम इसकी विविधताओं के लिए यह नया पेज रैंक कैसे होगा? वे बीते दिन हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि सटीक मिलानों के लिए ऑप्टिमाइज़ करने का कोई महत्व नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह है कि विषयों के लिए ऑप्टिमाइज़ करने का महत्व अधिक है। पढ़ते रहिये।
15. कीवर्ड प्लानिंग को सिमेंटिकली अप्रोच करें

गीक बोलने के लिए क्षमा करें। एसईओ दुनिया में, "सिमेंटिकली" का अर्थ शब्दों और वाक्यांशों में हस्ताक्षरकर्ताओं के बीच संबंध है - और यह बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।

Google सिमेंटिक सर्च इंजन बनने के लिए विकसित हुआ है। खोजकर्ता न केवल उनके द्वारा टाइप किए गए सटीक शब्द के आधार पर परिणाम प्राप्त करते हैं, बल्कि खोज इंजन अर्थपूर्ण रूप से संबंधित होने के लिए क्या करता है।

एक अनुकूलक क्या करना है? विषयों को अधिक व्यापक रूप से लक्षित करके अपनी सामग्री को भविष्य-प्रमाणित करें। अपने खोजशब्दों को लागू करने में, विषयों को संबोधित करें, न कि केवल सटीक वाक्यांशों को। Google ऐसे परिणाम प्रदान करता है जो सिमेंटिक रूप से जुड़े होते हैं ।

16. अपने खोजशब्दों पर डबल-डाउन करें

यहां मेरा अनुसरण करें क्योंकि यह अंतिम युक्ति बहुत उपयोगी है: अपने खोजशब्दों को दोगुने या अधिक समय तक काम करने दें। अर्थात, अपनी पोस्ट को अनुकूलित करें—विशेष रूप से शीर्षक— ओवरलैपिंग वाक्यांशों और/या एकाधिक कीवर्ड्स के लिए।

मेरा क्या मतलब है इसका प्रदर्शन करने का सबसे अच्छा तरीका आपको एक उदाहरण दिखाना है। यहाँ एक पोस्ट का शीर्षक है जिसे मैंने हाल ही में प्रकाशित किया है:

अधिक लीड हासिल करने के लिए लीड चुंबक विचार, शीर्षक और टेम्पलेट

सरल लगता है, है ना? यह। इसमें कुछ शोध, परिश्रम और काम हुआ। खोज के लिए रैंक करने के प्रयास में शीर्षक को संरचित किया गया था:"लीड चुंबक विचार"
"लीड चुंबक शीर्षक"
"लीड चुंबक टेम्पलेट्स"

इसने काम किया। यह तीनों के लिए उच्च स्थान रखता है। (तो यह "ट्रिपल-डाउन" रणनीति का अधिक था, लेकिन आपको यह विचार मिलता है।)

खोजशब्द अनुसंधान पर कुछ अतिरिक्त प्रयास करें और आप वही कर सकते हैं, यह मानते हुए, निश्चित रूप से, आप एक से अधिक चीज़ों के बारे में एक पोस्ट को अनुकूलित करना चाहते हैं (और कर सकते हैं)।

आप ओवरलैप करने का भी प्रयास कर सकते हैं जिससे आप 2 या 3-शब्द वाक्यांश को लक्षित करते हैं जिसमें खोज गतिविधि की आकर्षक मात्रा होती है और वाक्यांश को "लंबी पूंछ विशिष्ट" बनाने के लिए विस्तारित किया जाता है। उदाहरण के लिए:

"व्यक्तिगत ब्रांडिंग ढांचा""व्यक्तिगत ब्रांडिंग" एक बहुत ही लोकप्रिय खोज शब्द है। यह होने के नाते कि मेरी नई किताब विषय के बारे में है, मैं इसके लिए रैंक करना चाहता हूं। लेकिन क्या मैं कर सकता हूँ? क्या मैं?
मेरे खोजशब्द अनुसंधान ने संकेत दिया कि "व्यक्तिगत ब्रांडिंग ढांचे" में सार्थक होने के लिए पर्याप्त खोज मात्रा है। मैंने अपनी पोस्ट के शीर्षक और सामग्री में वाक्यांश का उपयोग किया और बहुत जल्दी पेज वन रैंकिंग हासिल की। कीवर्ड अनुकूलन कभी-कभी जादुई होता है।
#blogger #fashion #blog #love #instagram #fashionblogger #style #follow #like #beauty #travel#model #insurnce 10+-tips-Blog-keywords

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.